मतदान के लिए फोटो पहचानपत्र होना आवश्यक -जिलाधिकारी

अमेठी।
जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी योगेश कुमार ने बताया कि नगरीय निकायों के सामान्य निर्वाचन 2017 में निर्वाचकों के प्रतिरूपण को रोकने और उनकी पहंचान सुनिष्चित करने के लिए मतदान करने हेतु मतदान स्थल पर विभिन्न पहंचान पत्र होना आवष्यक है ।
उन्होंने बताया कि मतदाताओ को मतदान करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्गत मतदाता पहचंान पत्र, आधार कार्ड, पासपोर्ट, डी0एल0, पैनकार्ड, बैंक व पोस्ट आफिस द्वारा जारी फोटोयुक्त पहंचान पत्र, संपत्ति संबंधी मूल अभिलेख, पेंशन अभिलेख, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंहचान पत्र, षस्त्र लाईसेंस, विकलांग प्रमाण पत्र, श्रम मंत्रालय योजना के अन्तर्गत जारी स्वस्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड, सांसद /विधायक/ विधान परिशद सदस्य को जारी किये गये सरकारी पहचान पत्र व राषन कार्ड में किसी एक भी फोटो युक्त प्रमाण पत्र लाने से मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकता है। उन्होंने बताया कि समस्त दस्तावेज जो परिवार के मुखिया के पास उपलब्ध होते हैं वे परिवार के दूसरे सदस्यों की पहंचान के लिए भी वैध माने जायेंगे।

22 को अवकाश घोषित………….
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी ने बताया कि दिनांक 22 नवम्बर 2017 को होने वाले नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन को निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नगर पालिका गौरीगंज/जायस नगर पंचायत अमेठी/मुसाफिरखाना में मतदान दृश्टिगत सार्वजनिक अवकाश की घोशणा की गई है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *