लखनऊ विश्वविद्यालय ने सुध ली सीसीटीवी कैमरे की!

cctv cलखनऊ,06 अप्रैल(एजेंसी.)। लखनऊ विश्वविद्यालय में अभद्रता और छेड़छाड़ की घटना के बाद प्रशासन को फिर सीसीटीवी कैमरे की याद आई है। विवि के कुलपति ने इस मामले का संज्ञान लेते एक बैठक भी की है।सोमवार को ही भाऊराव देवरस गेट पर तीन सीसीटीवी कैमरे इंस्टाल कर दिए गए। कुलपति ने सभी प्रमुख स्थानो पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए।

शनिवार को चार नंबर गेट पर फाइन ऑर्ट्स कॉलेज की बीवीए प्रथम वर्ष की छात्रा के साथ यूनिवर्सिटी के छात्रों ने अभद्रता की थी। मामले में विरोध करने पर छात्रा के सहपाठी की अराजक छात्रों ने पिटाई भी कर दी थी। मामले में नरेंद्र देव और महमूदाबाद हॉस्टल के चार छात्रों की पहचान की गई थी। जिन्हें प्रॉक्टर ने नोटिस जारी किया था।सभी गेटों और पार्किंग में लगाए जाएंगे कैमरेकुलपति ने सभी पार्किंग स्थलों और गेटों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए।

साथ ही कैंटीन्स और भीड़भाड़ वाले स्थानो पर भी इसके इंतजाम करने को कहा। सुबह हुई बैठक के बाद प्रशासन ने शाम को काम भी शुरू कर दिया। भाऊराव देवरस गेट पर तीन सीसीटीवी कैमरे लगा भी दिए गए।परिसर में गाडि़यों की एंट्री बैनशनिवार की घटना के बाद सोमवार को हुई सुरक्षा बैठक में प्रशासन ने कैंपस में गाडि़यों की एंट्री रोकने का फैसला किया है।

प्रॉक्टर प्रो. मनोज दीक्षित ने बताया कि यूनिवर्सिटी में शिक्षकों व छात्रों की गाडि़यों की एंट्री पूरी तरह से बैन रहेगी। केवल वही वाहन कैंपस में आ जा सकेंगे जिन्हें पास जारी किए गए हैं। साथ ही परिसर में धरना-प्रदर्शन व जुलूस पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। हॉस्टल में भी बाहरी छात्रों और व्यक्तियों की एंट्री पर भी रोक लगा दी गई है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *