खड़े डम्पर में घुसी जीप, एक ही परिवार के आठ सदस्यों की मौत

accident 2जोधपुर, 2 मई । बाड़मेर-जोधपुर सड़क मार्ग पर शनिवार सुबह एक भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के आठ सदस्यों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि तीन जने गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतकों में दो पुरुष, एक महिला व पांच बच्चे शामिल हैं। समदड़ी थाना क्षेत्र के समुजा गांव के एक ही परिवार के सदस्य जीप में सवार होकर रामदेवरा दर्शन के लिए सुबह पांच बजे घर से निकले। जोधपुर से करीब चालीस किलोमीटर दूर डोली व अराबा गांव के बीच में उनकी जीप सड़क पर खड़े एक डम्पर में जा घुसी।

बाड़मेर जिले के समदड़ी थाना क्षेत्र के समुजा गांव के घीघाराम का परिवार के ग्यारह सदस्य एक जीप में सवार होकर शनिवार सुबह जैसलमेर जिल में स्थित लोक देवता बाबा रामदेव के दर्शन करने को रवाना हुआ लेकिन बाबा रामदेव के दर्शन करने की हसरत उनके मन में ही रह गई। कल्याणपुर होकर इनकी जीप राजमार्ग पर आई। सुबह करीब साढ़े पांच बजे अराबा से निकलते ही इनकी जीप सड़क के किनारे खड़े एक डम्पर में पीछे से जा घुसी।

डम्पर में फंस गई जीप

रफ्तार तेज होने के कारण जीप पूरी तरह से डम्पर में फंस गई। मौके पर ही सड़क के दोनों तरफ निर्माण कार्य चल रहा है। ऐसे में आसपास काम करने वाले लोग तेज आवाज सुन मौके पर पहुंचे। उन्होंने अन्य राहगीरों की मदद से जीप में फंसे लोगों को बाहर निकाला। तब तक आठ जनों की मौत हो चुकी थी। बाद में कल्याणपुर पुलिस थाने से पुलिस भी मौके पर पहुंची। जीप में सवार सीता पत्नी आसूराम(40), उषा पुत्री आसूराम(4) व प्रवीण पुत्र उदाराम(8) की सांसे चल रही थी। गंभीर रूप से घायल इन तीनों को पुलिस ने एम्बुलैंस में इलाज के लिए जोधपुर रवाना किया। जोधपुर के मथुरादास माथुर राजकीय अस्पताल में इन तीनों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

हादसे का कारण स्पष्ट नहीं

दुर्घटनास्थल पर सड़क के दोनों किनारों पर निर्माण कार्य चल रहा है। ऐसे में वहां पर निर्माण सामग्री रखी हुई है। इस कारण यातायात धीमी गति से ही चलता है। लेकिन सुबह के समय यातायात नगण्य रहता है। पुलिस का अनुमान है कि हो सकता है कि चालक वहां खड़े डम्पर को देख नहीं पाया। या हो सकता है कि सुबह के समय उसे नींद आ गई। फिलहाल दुर्घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है।

हादसे में इनकी हुई मौत

घीघाराम (75) पुत्र जयरूपाराम, आसूराम (42) पुत्र घीघाराम, पानी (35) पत्नी उदाराम, पुखराज (13) पुत्र उदाराम, रेखा (16) पुत्री उदाराम, मोहनी (16) पुत्री आसूराम, ममता (12) पुत्री आसूराम, धापू (8) पुत्री आसूराम।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *