डीएम ने की आरओ/एआरओ के साथ बैठक

अमेठी।

जिला निर्वाचान अधिकारी/ जिलाधिकारी योगेश कुमार ने नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2017 में अन्तिम तिथि तक किये गये नामांकन पत्रों की जांच को लेकर समस्त रिटनिंग /सहायक रिटनिंग आफिसर के साथ समीक्षा बैठक के दौरान यह निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्याशियों द्वारा किये गये नामांकन पत्रों की गहन से जांच की जाए, अगर अध्यक्ष/सदस्य पद हेतु प्रत्याशियों द्वारा नामांकन किये गये पत्रों में किसी भी प्रकार की त्रुटि पाई जाती है तो उसे खारिज की दिया जाए।
उन्होंने कहा कि नांमाकन पत्रों में दिये गये समस्त दस्तावेज सही हो एवं नामांकन पत्रों में भरे गये नाम, पता, उम्र सहित विभिन्न जानकारियां स्पष्ट रूप से अंकित हों। उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल करने का दिनांक व समय सही हो साथ ही उसका आधार नं0 व मो0 नं0 के साथ जाति/वर्ग स्पष्ट रूप से लिखा हो । उन्होंने समस्त सबंधित को यह भी निर्देशित करते हुए कहा कि नामांकन पत्र दाखिल किये प्रत्याशियों के बारे में यदि किसी भी प्रकार की षिकायत प्राप्त होती है, तो उसका नामांकन पत्र जांचोपरान्त ही पात्रता की सूची में रखें । उन्होंने कहा कि ऐसे प्रत्याशी जिनके विरूद्ध संगीन धाराओं में मुकद्मा दर्ज है, उन्हे पात्रता श्रेणी में न शामिल करें।
उन्होंने कहा कि कोई भी उम्मीदवार अनुसूचित जातिओं/जनजातियों या पिछड़े वर्गो के लिए आरक्षित किसी भी पद पर या स्थान के लिए निर्वाचन लड़ना चाहता है ,तो वह राज्य सरकार द्वारा प्राधिकृत किसी अधिकारी द्वारा जारी प्रमाण पत्र व निर्धारित प्रारूप 6 पर शपथ पत्र संलग्न करना होगा।
बैठक के दौरान उक्त के अतिरिक्त मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी, समस्त उपजिलाधिकारी सहित समस्त रिटर्निंग/सहायक रिटनिंग अधिकारी मौजूद रहे।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *