वचन निभाने आयी हूँ – स्मृति ईरानी

IMG-20160116-WA0032 दो दिवसीय अमेठी दौरे के अन्तर्गत तिलोई के सुभाष पशुपति नाथ विद्यापीठ इण्टर कालेज के मैदान में आयोजित खिचडी भोज कार्यक्रम में शिरकत करने पहुॅची केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अमेठी विकास की दौड में बहुत पीछे रह गया है। यहाॅ का किसान परेशान है। मैं अमेठी के लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए यहाॅ आयी हॅूं । ईरानी ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान बीमा योजना से किसानों को बहुत लाभ मिलेगा। अमेठी में सचल चिकित्सा सेवा के तहत सात एम्बुलेन्स दिये जाने की बात भी कही तथा बरौलिया गाॅव को रक्षामंत्री मनोहर पार्रिकर द्वारा गोद लिये जाने की जानकारी भी दी। इससे पहले केन्द्रीय मंत्री की अमेठी की सीमा मेें प्रवेश करते ही हजारीगंजए इन्हौनाए चिलौली आदि जगहों पर पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया । वही राजाफत्तेपुर में अपने चहेते मंत्री के इन्तजार में खडे स्कूली बच्चों से स्मृति ईरानी ने मुलाकात कर बात भी की। आयोजित खिचडी भोज कार्यक्रम में भाजपा के जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठीए गोविन्द नरायन शुक्लए दयाशंकर यादवए चन्द्रमौलि सिंहए रमेश चन्द्र तिवारीए भवानीदत्त दीक्षितए राकेश त्रिपाठीए धर्मेश मिश्रए राजीव त्रिवेदी आदि सहित सैकडों नेता व पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे। वहीं केन्द्रीय मंत्री का जिले भर में भव्य स्वागत किया गयाए अमेठी नगर में पहुंचने पर राजेश मसाला के नेतृत्व में भाजपाईयों ने देवी पाटन मंदिर पर भव्य स्वागत किया।
केन्द्रीय मंत्री के वाहन के सामने लेटा पीडित
केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जब बी0एच0ई0एल0के केन्द्रीय विद्यालय के कार्यक्रम से वाहन निकल ही रही थी कि जगदीशपुर थाना क्षेत्र के खुशीराम वाहन के आगे लेट गया इस स्मृति ईरानी ने गाडी से उतर कर उसकी समस्या सुनी। पीडित ने बताया कि उसकी बहन को दहेज लोभियों ने दो माह पूर्व मार डाला था लेकिन थाने से न्याय नही मिल रहा है। इसकी बात सुन भावुक हो उठी श्रीमती ईरानी ने कार्यवाही कराने का आश्वासन दिया।
किसानों को मिलेगा न्यायएस्मृति ने दिलाया भरोसा
जिला मुख्यालय गौरीगंज पहुंचने पर स्मृति ईरानी से सम्राट साईकिल के किसानों ने भाजपा के वरिष्ठ नेता उमाशंकर पाण्डेय के आवास पर मुलाकात किया। स्मृति ईरानी ने उनको आश्वास्त करते कहा कि आपकी लडाई की शुरूआत हमने किया और आपको न्याय दिलाने काम हम ही करेंगे। जिलाधिकारी से बात करेंगे और प्रदेश के मुख्यमंत्री तक आपकी जमीन दिलाने या फिर कारखाना लगवाये जाने की मांग की जायेगी। इस अवसर पर लल्लन पाठकए कृष्ण कुमार पाठकएअवधेश कुमार सहित दर्जनों किसान मौजूद रहे।
ट्रिपल आई0टी0 का किया निरीक्षण
केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शाम को जिले के टीकरमाफी स्थित ट्रिपल आई0टी0 का निरीक्षण किया। और उन्होने कालेज के छात्रों एवं स्टाफ से कालेज की स्थिति विस्तृत जानकारी ली। साथ ही उन्होनें उनकी समस्याओं के निदान करने तथा और सुविधाओं का बेहतर व्यवस्था कराने का आश्वासन दिया। उसके बाद अमेठी नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में पदाधिकारियों के साथ बैठक व भोज में शामिल होने के उपरान्त एच0ए0एल0 गेस्ट हाउस के लिए निकल पडी जहां रात्रि विश्राम करेंगी।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *